165 शिकायतें दर्ज, 12 का मौके पर हुआ निस्तारण।

डुमरियागंज में तहसील परिसर में समाधान दिवस का आयोजन

सिद्धार्थनगर: शनिवार को डुमरियागंज तहसील परिसर में सम्पूर्ण समाधान का आयोजन किया गया है। जिलाधिकारी डॉ. राजागणपति आर. की अध्यक्षता और पुलिस अधीक्षक प्राची सिंह की उपस्थिति में समाधान दिवस संपन्न हुआ।

विभिन्न विभागों की शिकायतों की सुनवाई
समाधान दिवस के अवसर पर राजस्व, विकास, शिक्षा,विद्युत और अन्य विभागों से संबंधित शिकायतों की सुनवाई जिलाधिकारी डॉ. राजागणपति आर. और उपजिलाधिकारी संजीव दीक्षित ने की। वहीं, पुलिस से जुड़ी शिकायतों की सुनवाई पुलिस अधीक्षक प्राची सिंह द्वारा की गई।

शिकायतों का त्वरित निस्तारण

जिलाधिकारी ने पिछले समाधान दिवस की शिकायतों का अवलोकन करते हुए जिला स्तरीय टीम बनाकर जांच के निर्देश दिए। भूमि विवादों के निस्तारण के लिए मौके पर जाकर निरीक्षण करने का आदेश दिया गया। अधिकारियों को शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण और समयबद्ध निस्तारण सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए।

165 शिकायतों में से 12 का तत्काल निस्तारण

सम्पूर्ण समाधान दिवस में कुल 165 शिकायतें दर्ज की गईं, जिनमें राजस्व से 80, पुलिस से 25, विकास से 18 और अन्य विभागों से 42 शिकायतें शामिल थीं। जिलाधिकारी द्वारा मौके पर ही 12 शिकायतों का निस्तारण किया गया। शेष शिकायतों को तीन दिनों में निपटाने का निर्देश दिया या।



अधिकारियों की उपस्थिति 

इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. रजत कुमार चौरसिया, पी.डी. नागेन्द्र मोहन, डी.डी.ओ गोपाल प्रसाद कुशवाहा सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Categories:
Similar News

0 comments: