Siddharthnagar News

News Banner

डुमरियागंज विधानसभा के पूर्व प्रत्याशी इरफान मालिक ने बुधवार को बहुजन समाज पार्टी (बसपा) में हुई अपनी वापसी की घोषणा की। 

चुनावी जनसभा में उत्साहित हुए कार्यकर्ता

बुधवार को जनपद संतकबीर नगर के बखिरा में बसपा के तत्वाधान में आयोजित लोकसभा आमचुनाव हेतु चुनावी जनसभा में बसपा के नेशनल कॉर्डिनेटर आकाश आनंद ने उन्हें फिर से बसपा ज्वाइन कराया।जिससे सिद्धार्थनगर के बसपा कार्यकर्ताओं में जबरदस्त उत्साह देखा गया। 


इरफान मालिक ने दिया गलतफहमियों पर सफाई

इस मौके पर इरफान मालिक ने बताया कि कुछ गलतफहमियों की वजह से वे पार्टी से निष्कासित हो गए थे। लेकिन उन्होंने यह भी बताया कि उनका बसपा में जुड़ना बसपा के मिशन के साथ है, और वे पूरे तन, मन, धन से पार्टी से जुड़े हैं।जब से वे बसपा से जुड़े थे उन्होंने आज तक अपनी गाड़ी से बसपा का झण्डा नही हटाया था।

डुमरियागंज में शोकसभा का आयोजन
ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन डुमरियागंज तहसील इकाई ने मंगलवार को एक शोकसभा का आयोजन किया। इसमें संगठन के सदस्य स्व. रूपेंद्र सिंह के निधन पर शोक संवेदना व्यक्त की गई। साथ ही, मृतक की आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना भी की गई।

श्रद्धांजलि देते ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के सदस्यगण

शोकसभा में समागम
शोकसभा में ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के डुमरियागंज तहसील अध्यक्ष राजेश पाण्डेय, तहसील संरक्षक पप्पू रिजवी और संजय त्रिपाठी, जिला विधि सलाहकार एडवोकेट अजय कुमार पाण्डेय और महामंत्री अफजान फारूकी ने  कहा कि  स्व. रूपेंद्र सिंह के निधन से हम सभी दुखी हैं। वह सक्रिय पत्रकार के रूप में कार्य करते हुए संगठन में अपनी भागीदारी हर स्तर से सुनिश्चित कराते रहते थे।उनके निधन से  निधन से संगठन को एक अपूरणीय क्षति हुई है, जो सदस्यों के साथ ही पत्रकारिता क्षेत्र में भी महसूस होगी।

अन्य सदस्यों ने दी श्रद्धांजलि
शोकसभा में वरिष्ठ पत्रकार असगर जमील रिजवी, इंतजार हैदर,काजी रहमतुल्लाह, तौकीर असलम, योगेश यादव, रमेश चंद्र शुक्ला,सूरज श्रीवास्तव आदि उपस्थित थे।

सिद्धार्थनगर : राप्ती नदी तट स्थित परशुराम वाटिका में सोमवार को चैत्र शुक्ल प्रतिपदा हिन्दू नववर्ष विक्रम संवत् 2081 के पूर्व संध्या पर धर्म रक्षा मंच के तत्वाधान में डुमरियागंज महोत्सव 2024 कार्यक्रम आयोजित किया गया ।

बालाजी सरकार से प्रार्थना

कार्यक्रम का आरम्भ मां भारती के चित्र पर माल्यार्पण कर भारत माता की आरती व बाला जी सरकार के भव्य श्रृंगार कर पूजा अर्चना से किया गया।घाटा मेंहदीपुर बालाजी के भव्य श्रृंगार व महाआरती करते हुए सनातनियों ने क्षेत्र व क्षेत्रवासियों के सुख, समृद्धि एवं कुशलता हेतु बालाजी सरकार से प्रार्थना की।

भक्ति गीतों और भजनों ने मनाया महौल


कार्यक्रम में आए हुए कलाकारों ने अपने भक्ति गीतों व भजनों से पूरा वातावरण भक्तिमय बना दिया।पंकज निगम के बाला जी आयेंगे…, जो राम को लाए है हम उनको लायेंगे…. आदि भजनों के माध्यम से माहौल राम मय हुआ और जोरदार नारें लगें। इस दौरान विशाल भण्डारा भी चलता रहा।

दीप प्रज्वलित करते पूर्व विधायक राघवेंद्र प्रताप सिंह


धर्म रक्षा मंच के संरक्षक ने दिया संदेश


धर्म रक्षा मंच के संरक्षक, पूर्व विधायक राघवेन्द्र प्रताप सिंह ने बताया कि हिन्दू नववर्ष हमारी सनातन परंपरा, सनातन संस्कृति, धर्म व राष्ट्र का प्रतीक है।हम प्रत्येक वर्ष  हिन्दू नव वर्ष के पूर्व संध्या पर कार्यक्रम आयोजन करते है जिससे जनमानस में जागरूकता आयी है कि हमारा नववर्ष 1 जनवरी को नहीं होता है और इससे लोगो का भारतीय संस्कृति के प्रति लगाव बढ़ता जा रहा है
 

सम्मानित किया गए 

कार्यक्रम के समापन में धर्म रक्षा मंच के संरक्षक राघवेन्द्र प्रताप सिंह ने घाटा मेंहदीपुर बालाजी सेवक मण्डल बस्ती के महेंद्र मद्धेशिया, विवेक गीरोत्रा, संजय गडिया, पंकज नन्दा, संजीव सिंह, विनय बरनवाल, ज्ञान प्रताप सिंह, दीपक मोदनवाल, सिंगर पंकज निगम, कुमार आदर्श, यूएसए द बैंड गोण्डा टीम के शिवम, उपेंद्र, अंकित कीबोर्ड को अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया गया।

उपस्थिति 

 भाजपा जिलाध्यक्ष कन्हैया पासवान, डॉ दशरथ चौधरी, लवकुश ओझा, धर्मराज वर्मा, चंद्रप्रकाश चौधरी, सच्चिदानंद पांडेय ,फतेह बहादुर सिंह, मधुसूदन अग्रहरि, पप्पू श्रीवास्तव, रमेश लाल श्रीवास्तव, शत्रुहन सोनी, दिलीप पाण्डेय उर्फ छोटे, लालजी शुक्ला, राहुल सिंह, कमलेंद्र त्रिपाठी, राजू अग्रहरि, नीरा दुबे, प्रियंका श्रीवास्तव, चंद्रभान, राजन अग्रहरि, अमरेंद्र त्रिपाठी, रमेशधर द्विवेदी, आदि सहित भारी संख्या में श्रद्धालु उपस्थित रहे।

सिद्धार्थनगर : लोकसभा चुनाव 2024 से पहले बीजेपी अपने कुनबे को और भी ज्यादा मजबूत कर रही है।विपक्षी दलों के नेताओं की ज्वाइनिंग का सिलसिला जारी है।
विपक्ष को  झटका
शुक्रवार को लखनऊ में स्थित भाजपा कार्यालय में, लोकसभा डुमरियागंज के पूर्व प्रदेश सचिव कांग्रेसी नेता सच्चिदानंद पाण्डेय ने अपने समर्थकों के साथ उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक की मौजूदगी में बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की। 

उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक को पुष्पगुच्छ देते सचिदानंद पांडेय।

सिलसिले की दास्तान
वर्ष 2022 के विधानसभा चुनाव में, 
सच्चिदानंद पाण्डेय की पत्नी कांति पाण्डेय कांग्रेस पार्टी की उम्मीदवार थीं।सच्चिदानंद पाण्डेय के बीजेपी में शामिल होने के बाद,लोगों ने उन्हें  फूल माला पहना कर जोरदार स्वागत किया। 

आगे की रणनीति 

सत्यम पाण्डेय,अतुल तिवारी,शिवम गुप्ता,अनुज कुमार,अभिनव आदि का कहना है कि सच्चिदानन्द पांडेय ब्राह्मण चेहरा होने की वजह से लोकसभा डुमरियागंज के चुनाव में बीजेपी के पक्ष में मतदान में मदद मिलेगा।वही बीजेपी नेता सच्चिदानंद पाण्डेय ने कहा कि कांग्रेस का अब कोई भी जनाधार नहीं है।इस बार के लोकसभा चुनाव में उन्हें हार का सामना करना पड़ेगा।उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी के कार्यों तथा दूरदर्शी सोच से बहुत प्रभावित है और इनके मार्गदर्शन और नेतृत्व में जनसेवा करते रहेंगे।

सिद्धार्थनगर, 14 मार्च, 2024: सिद्धार्थनगर के नगर पंचायत डुमरियागंज के मंदिर चौराहे पर नेता इरफान मलिक के घर के पीछे गड्ढे में एक युवक का शव संदिग्ध परिस्थतियों में मिला। 

पुलिस द्वारा की गयी कार्यवाही  

सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को गड्ढ़े से बाहर निकाला। शव की पहचान नगर पंचायत डुमरियागंज के वार्ड 15 गांधीनगर व निवासी मनीराम यादव(26) पुत्र मेवालाल के रूप में हुई।पुलिस ने इसकी सूचना परिजनों को देकर लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

स्वजन का बयान  

मृतक की माँ रूपा देवी के अनुसार मृतक बुधवार की शाम भोजन कर चाय पीने की बात कर घर से निकाला था।पूरे रात घर नहीं आया।गुरुवार की सुबह करीब 11:00 बजे उसका शव उक्त स्थान पर मिलने की सूचना मिली।

मृतक की शादी नेपाल में हुई थी


मृतक की शादी ढाई वर्ष पहले नेपाल के बढ़या गांव में हुई थी। पत्नी मायके में है। जबकि घर पर छोटा भाई मोहित, पिता मेवालाल सहित घर की महिलाएं हैं।

क्षेत्राधिकारी की बयान

क्षेत्राधिकारी डुमरियागंज अखिलेश वर्मा ने बताया कि सूचना मिलते ही पुलिस टीम तथा फॉरेंसिक टीम पहुंच गयी है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है, और आगे की विधिक कार्यवाही की जाएगी।

घटनास्थल पर उपस्थित पुलिस टीम