बच्चा चोरी के शक में युवक को पेड़ से बांधकर पीटा

प्रतापगढ़ – बच्चा चोरी करने की अफवाह इन दिनों जोरों से चल रही है. लोग संदिग्ध को देखते ही बच्चा चोर समझकर पीट दे रहे हैं. इन सब के बीच भिखारियों का भीख मांगना दूभर हो गया है . भीख मांगकर पेट पालने वाले साधू को रात रुकने के लिए कहीं जगह नहीं मिल रही है .जिले में बच्चा चोरी के शक में दो जगह ग्रामीणों ने कुल चार लोगों को पीट दिया.

पहली घटना पट्टी के आसपुर देवसरा की है. जहां बच्चा चोरी करने के आरोप में तीन लोगों को ग्रामीणों ने पकड़कर जमकर पीटा. बाद में पुलिस के हवाले कर दिया. दुसरी तरफ शनिवार भोर में नवाबगंज इलाके में बच्चा चोर समझकर रास्ता भटके हुए युवक को पेड़ से बांधने के बाद जमकर पीटा.
नवाबगंज थाना क्षेत्र के चुरई का पुरवा छाछामऊ गांव में शनिवार तडके एक संदिग्ध युवक ग्रामीणों ने देखा . लोगों ने उसे बच्चा चोर समझकर पूछताछ करनी शुरू कर दी. भीड़ बढ़ती देख ह गांव की तरफ भागने लगा. इस दौरान वह एक तालाब में कूद गया. लोगों ने उसे निकालकर पेड़ में बांधकर पूछताछ के साथ पीटना शुरू कर दिया . इसकी सूचना किसी ने नवाबगंज पुलिस को दे दी. मौके पर पहुंचे नवाबगंज एसओ ने युवक को छुड़ाकर थाने ले आए. पूछताछ के दौरान उसने अपना नाम मोतीलाल पुत्र रघुराज निवासी कोतवाली व जनपद लमजुम नेपाल बताया. उसने बताया कि वह नागपुर जाने वाली ट्रेन में न बैठकर दूसरी ट्रेन में बैठ गया. यहां उतरने के बाद भटक गया. नवाबगंज पुलिस उसके बारे में जांच कर रही है. नवाबंज के ही सोनामऊ गांव में रिश्तेदारी आये एक युवक को ग्रामीणों ने पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया

तीन लोगों को बच्चा चोरी के शक में पकड़ा

बच्चा चोर समझकर आसपुर देवसरा थाना के नचरौला गांव में तीन लोगों को ग्रामीणों ने बंधक बना लिया. उनकी जमकर पिटाई की बाद में उन्हें पुलिस के हवाले कर दिया गया. घटना शुक्रवार की रात नौ बजे की है. तीन युवक भाला बर्छी लिए बाइक से जाते नजर आए. जिस पर ग्रामीणों ने उनका पीछा कर लिया और उन्हें बच्चा चोर समझ कर रोक लिया। इनकी बाइक की ग्रामीणों ने तलाशी ली तो डिग्गी में एक जाल भी मिल गया। फिर क्या था भीड़ ने बंधक बनाकर तीनों की जमकर पिटाई कर डाली। ग्रामीण बार बार उन्हें बच्चा चोर बता रहे थे। बाघराय पुलिस ने पांच संदिग्ध महिलाओ को हिरासत में कर आशा ज्योति केंद्र भेज दिया. केंद्र पर बिजली पानी की व्यवस्था तक नही है उमस भरी गर्मी में महिलाएं तड़प रही है.

Share this post.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *