इंटरनेशनल शूटर ने बाबरी मस्जिद के पक्षकार पर बोला हमला

  • बातचीत के दौरान इक़बाल अंसारी पर बेकाबू हुई शूटर वर्तिका सिंह
  • बाबरी मस्जिद के पक्षकार ने जान का खतरा बताते हुए सुरक्षा बढ़ाने की मांग
  • हमेशा सुर्ख़ियों में बनी रहती हैं अंतरराष्ट्रीय शूटर

अयोध्या- बाबरी मस्जिद मामले के पक्षकार इकबाल अंसारी पर मंगलवार दोपहर मिलने पहुंची अंतरराष्ट्रीय शूटर वर्तिका सिंह ने अचानक हमला कर दिया. इक़बाल अंसारी की सुरक्षा में मौजूद गनर ने वर्तिका सिंह को घर से बाहर किया. पुलिस शूटर वर्तिका सिंह को हिरासत में लेकर पूछताछ की . एसएसपी आशीष तिवारी का कहना है कि अंसारी पर हमला नहीं बल्कि बातचीत के दौरान वर्तिका उत्तेजित हो गयी थी. पूछताछ के बाद वर्तिका को छोड़ दिया गया है. इकबाल अंसारी की तहरीर की जांच कराई जा रही है.

बाबरी मस्जिद मामले के पक्षकार इक़बाल अंसारी का इकबाल अंसारी का कहना है कि एक पुरुष के साथ उनके घर आई एक महिला ने अपना परिचय अंतरराष्ट्रीय निशानेबाज वर्तिका सिंह के रूप में दिया. इकबाल अंसारी का आरोप कहना है कि महिला तीन तलाक और राम मंदिर मुद्दे पर बातचीत के दौरान उत्तेजित हो गईं. बात करते-करते महिला हमलावर हो गयी और बाबरी मस्जिद का मुकदमा तुरंत वापस लेने की धमकी देने लगी. उसका कहना था की तुमने ही मामले को लटकाया हुआ है. इकबाल अंसारी की सुरक्षा में तैनात गनर व आसपास के लोगों ने बीच-बचाव कर महिला को वहां से हटाया और पुलिस को सूचना दी. इकबाल अंसारी का कहना है कि उन पर जानलेवा हमला हुआ है. खुद की जान का खतरा बताते हुए इक़बाल अंसारी ने सुरक्षा बढ़ाने की मांग की है.
दूसरी तरफ वर्तिका सिंह ने बताया कि वह रामलला का दर्शन करने आईं थीं. इकबाल अंसारी से मिलने गईं थीं लेकिन इकबाल से बातचीत के दौरान किसी भी हाथापाई से उन्होंने इंकार किया है . सीओ अयोध्या अमर सिंह ने बताया कि पकड़े गये युवक व युवती से पूछताछ की गई है. उनके लखनऊ के नाम व पते का सत्यापन किया जा रहा है.

सुर्ख़ियों में बनी रहती हैं वर्तिका

निशानेबाज वर्तिका सिंह हमेशा अपने कारनामों की वजह से सुर्ख़ियों में बनी रहती हैं. अप्रैल 2019 में उन्हों ने चंदौली के एक अंतरराष्ट्रीय बाल वैज्ञानिक पर फर्जीवाड़े का केस लखनऊ के कृष्णानगर थाने में दर्ज कराया था. वर्तिका का आरोप था कि बाल वैज्ञानिक ने फर्जी दावे करके खुद को अंतरराष्ट्रीय बाल वैज्ञानिक घोषित किया जबकि उसने कोई ऐसा आविष्कार ही नहीं किया है. इसी तरह में 30 अप्रैल 2018 की शाम राष्ट्रीय शूटिंग चैम्पियन वर्तिका सिंह से बीच सड़क में अभद्रता का मामला सामने आया था. पीजीआई के एक डॉक्टर पर शराब के नशे में वर्तिका सिंह के साथ अभद्रता और मारपीट का आरोप लगा था.

Share this post.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *